• Name
  • Email
बुधवार, 29 सितम्बर 2021
 
 

जूही चावला ने 5G पर याचिका वापस ली, 20 लाख रुपये का जुर्माना देना होगा

वृहस्पतिवार, 29 जुलाई, 2021  आई बी टी एन खबर ब्यूरो
 
 
बॉलीवुड अभिनेत्री जूही चावला ने दिल्ली हाईकोर्ट में दायर 5G वायरलेस नेटवर्क को लेकर अपनी याचिका वापस ले ली है जिसे जून 2021 में ख़ारिज कर दिया गया था।

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार जूही चावला ने अपनी याचिका में आग्रह किया था कि उनकी याचिका को रिजेक्ट (अस्वीकार) कर दिया जाए ना कि डिसमिस (ख़ारिज)।

जूही चावला की दलील थी कि चूँकि इस मामले पर कोई सुनवाई नहीं हुई इसलिए याचिका को अस्वीकार किया जाना चाहिए ना कि ख़ारिज।

न्यायाधीश जयंत नाथ ने जूही चावला के वकील का बयान सुनने के बाद याचिका को वापस लेने की अनुमति दे दी।

अदालत ने साथ ही 20 लाख रुपये के जुर्माने को माफ़ नहीं करने के जूही चावला के फ़ैसले के बाद उन्हें ये राशि देने के लिए एक हफ़्ते का समय दे दिया।

जूही चावला ने भारत में 5जी नेटवर्क लगाने के ख़िलाफ़ दिल्ली हाई कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की थी जिसे अदालत ने 4 जून 2021 को खारिज कर दिया था।

अदालत ने साथ ही ये कहते हुए उन पर 20 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया कि याचिकाकर्ताओं ने न्यायिक प्रक्रिया का बेजा इस्तेमाल किया है और ऐसा लगता है कि जैसे ये याचिका प्रचार पाने के मकसद से दायर की गई है।

जूही चावला ने सुनवाई की ऑनलाइन लिंक को सोशल मीडिया पर तीन बार शेयर भी किया था जिससे अदालत की कार्यवाही में खलल पड़ा और उसने नाख़ुशी जताई थी।
 
 
 
 
 
 
 
 
 

खास खबरें

 
भारत के राज्यों पंजाब और हरियाणा की संयुक्त राजधानी चंडीगढ़ के राजभवन में सोमवार, 20 सितम्बर 2021 को कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी ने पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली ...
संयुक्त राष्ट्र के महासचिव ने एक नए शीत युद्ध की चेतावनी देते हुए कहा है कि चीन और अमेरिका को 'पूरी तरह से अस्त-व्यस्त' हुए अपने संबंधों को सुधारना चाहिए। समाचार एजेंसी एपी को ...
 

खेल

 

देश

 
भारत में केंद्र सरकार ने रक्षा मंत्रालय के हवाले से सुप्रीम कोर्ट में बताया है कि महिलाओं को नेशनल डिफ़ेंस एकेडमी (एनडीए) में दाख़िला लेने के लिए ज़रूरी सभी इंतज़ाम मई 2022 तक पूरे ...
 
भारत में महाराष्ट्र सरकार द्वारा राज्य में अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों की जनगणना कराए जाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई याचिका पर भारत की केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा है कि ...