Warning: session_start(): open(/tmp/sess_jad7gscnli4aiefls9q6d8sut2, O_RDWR) failed: Disk quota exceeded (122) in /home/perwezanwer/public_html/article.php on line 20
 IBTN Khabar - breaking and true news portal
  • Name
  • Email
सोमवार, 6 दिसम्बर 2021
 
 

टी- 20 वर्ल्ड कप: अफ़ग़ानिस्तान की हार से न्यूज़ीलैंड सेमीफ़ाइनल में पहुंचा, भारत की उम्मीदें ख़त्म

रविवार, 7 नवम्बर, 2021  आई बी टी एन खबर ब्यूरो
 
 
टी- 20 वर्ल्ड कप के अहम मुक़ाबले में न्यूज़ीलैंड ने अफ़ग़ानिस्तान को आठ विकेट से हराकर भारत की सेमीफ़ाइनल में पहुंचने की उम्मीदें ख़त्म कर दी हैं।

भारत टी-20 वर्ल्ड कप में न्यूज़ीलैंड के हारने की स्थिति में ही आगे बढ़ सकता था। न्यू़ज़ीलैंड ने अफ़ग़ान टीम को हराकर अब सेमीफ़ाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

अफ़ग़ानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फ़ैसला किया था लेकिन अफ़ग़ानिस्तान के बल्लेबाज़ कुछ ख़ास नहीं कर सके।

नजीबुल्लाह जादरान एक छोर से रन बनाते रहे और दूसरी तरफ़ से विकेट गिरते रहे। जादरान ने अकेले ही 73 बन बनाए जबकि अफ़ग़ानिस्तान की पूरी टीम निर्धारित बीस ओवरों में आठ विकेट खोकर सिर्फ़ 124 रन ही बना सकी।

टी-20 के लिहाज़ से इस मामूली स्कोर को न्यूज़ीलैंड की टीम ने सिर्फ़ दो विकेट खोकर 11 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया।

पीछा कर रही न्यूज़ीलैंड की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही थी। ओपनर डेरिल मिचेल सिर्फ़ 17 रन बनाकर चौथे ओवर में ही आउट हो गए थे। मार्टिन गुप्टिल भी 28 रन बनाकर राशिद ख़ान की गेंद पर आउट हो गए। लेकिन दो विकेट गिरने के बाद न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ों ने अफ़ग़ानिस्तान के गेंदबाज़ों को कोई मौका नहीं दिया।

केन विलियम्सन 40 और डेवॉन कॉनवे 36 रन बनाकर नाबाद रहे। डेवॉन कॉनवे और केन विलियम्सन ने 56 गेंदों पर 68 रन की नाबाद साझेदारी की।

इस मैच में अफ़ग़ानिस्तान के कप्तान राशिद ख़ान ने विकेट लेने का रिकॉर्ड भी बनाया। वो टी-20 मुक़ाबलों में 400 विकेट लेने वाले दुनिया के चौथे गेंदबाज़ बन गए हैं।
 
 
 
 
 
 
 
 
 

खास खबरें

 
बांग्लादेश की विपक्षी पार्टी शेख हसीना सरकार को निशाने पर ले रही है। बांग्लादेश के विदेश मंत्री डॉ एके अब्दुल मोमेन ने गुरुवार, 25 नवंबर 2021 को कहा था कि बांग्लादेश का लोकतंत्र ...
संयुक्त अरब अमीरात के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि तुर्की उनका स्वभाविक सहयोगी है क्योंकि दोनों देश समान दृष्टिकोण रखते हैं और कई रणनीतिक विषयों पर उनकी सहमति ...
 

खेल

 

देश

 
भारत के सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमन्ना ने शुक्रवार, 26 नवंबर 2021 को कहा है कि संविधान ने कार्यपालिका, न्यायपालिका और विधायिका के बीच शक्तियों के बंटवारे की ...