• Name
  • Email
सोमवार, 6 दिसम्बर 2021
 
 

नक्सलियों का भारत बंद: झारखंड में रेल पटरी उड़ा दी

शनिवार, 20 नवम्बर, 2021  आई बी टी एन खबर ब्यूरो
 
 
भारत में सीपीआई (माओवादी) के शीर्ष नेता प्रशांत बोस की गिरफ़्तारी के ख़िलाफ़ बुलाए गए भारत बंद के दौरान नक्सलियों ने 20 नवंबर 2021 को अहले सुबह क़रीब एक बजे झारखंड में रेल पटरी उड़ा दी।

टोरी-लातेहार रेलखंड के रिचुघुटा और डेमू स्टेशनों के बीच रेल पटरी पर किए गए इस विस्फोट के कारण वहाँ से गुजर रही एक ट्रॉली बे-पटरी हो गई। विस्फोट से ओवरहेड तार भी क्षतिग्रस्त हुआ है।

धनबाद रेल मंडल के अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है।

नक्सलियों ने अप और डाउन की दोनों पटरियाँ उड़ा दी हैं। इस कारण रांची- टोरी लोहरदगा पैसेंजर ट्रेन 20 नवंबर 2021 को केवल लोहरदगा तक जाएगी। उसका परिचालन लोहरदगा और टोरी के बीच रद्द कर दिया गया है।

इसके अलावा चक्रधरपुर रेल डिविज़न के लोटा पहाड़ और सोनुआ स्टेशनों के बीच भी नक्सलियों ने रेल पटरी उड़ाने की कोशिश की। इससे कंक्रीट स्लीपर डैमेज हो गया। उसकी मरम्मत की जा रही है। इसकी वजह से चक्रधरपुर-राउरकेला मेमू ट्रेन रद्द कर दी गई है।

पुणे- हावड़ा आजाद हिन्द एक्सप्रेस को चक्रधरपुर स्टेशन पर रोक दिया गया है।

समरसत्ता एक्सप्रेस राजखरसंवा में, पोरबंदर - हावड़ा एक्सप्रेस सोनुआ में और पुरी-हरिद्वार उत्कल एक्सप्रेस को गम्हरिया स्टेशन पर रोक दिया गया है।

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक़, रेलवे की ओर से कहा गया है कि यह एक बम विस्फोट था। हालांकि इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ है। इस मामले की जांच की जा रही है।
 
 
 
 
 
 
 
 
 

खास खबरें

 
बांग्लादेश की विपक्षी पार्टी शेख हसीना सरकार को निशाने पर ले रही है। बांग्लादेश के विदेश मंत्री डॉ एके अब्दुल मोमेन ने गुरुवार, 25 नवंबर 2021 को कहा था कि बांग्लादेश का लोकतंत्र ...
संयुक्त अरब अमीरात के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि तुर्की उनका स्वभाविक सहयोगी है क्योंकि दोनों देश समान दृष्टिकोण रखते हैं और कई रणनीतिक विषयों पर उनकी सहमति ...
 

खेल

 

देश

 
भारत के सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमन्ना ने शुक्रवार, 26 नवंबर 2021 को कहा है कि संविधान ने कार्यपालिका, न्यायपालिका और विधायिका के बीच शक्तियों के बंटवारे की ...