बिहार में नाबालिग छात्रा से बलात्‍कार, वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया

बिहार के बांका जिले के सुईया थाना क्षेत्र में एक नाबालिग छात्रा के साथ उसी गांव के तीन युवकों द्वारा बलात्कार करने और उसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने का मामला प्रकाश में आया है।

इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के अनुसार, अंतुआ गांव की रहने वाली पीड़िता चार अक्टूबर को गांव के ही समीप जंगल में बकरी चराने गई थी।

आरोप है कि इसी दौरान गांव के ही तीन युवकों ने नाबालिग पीड़िता को जबरन दबोच लिया और उसके साथ बलात्कार किया। इस दौरान युवकों ने बलात्कार का वीडियो बनाकर सोशल साइट पर वायरल कर दिया।

इस घटना के बाद गांव के पंचायत में भी मामले को सुलझाने का प्रयास किया गया, लेकिन जब मामला सामाजिक स्तर पर नहीं सुलझा, तब पीड़िता शुक्रवार को सुईया थाना पहुंची और इस मामले की शिकायत की।

सुईया थाना ने इस मामले को महिला थाने को सौंप दिया। महिला थाना प्रभारी मणि कुमारी ने शनिवार को बताया कि नौवीं कक्षा की छात्रा के बयान पर बलात्कार करने और वीडियो बनाने के आरोप में महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है, जिसमें गांव के ही पवन यादव, ठकुरी यादव और रोहित यादव को आरोपी बनाया गया है।

उन्होंने बताया कि पीड़िता को चिकित्सीय जांच के लिए बांका सदर अस्पताल भेजा गया है। दो आरोपियों पवन यादव और ठकुरी यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है। एक अन्य आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि अभी कुछ दिनों पहले ही बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में चार युवाओं द्वारा एक किशोरी के साथ कथित रूप से सामूहिक बलात्कार करने के बाद सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करने का मामला प्रकाश में आया था।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विवेक कुमार ने बताया था कि इस मामले में कटरा थाना में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

यह वारदात रात में एक 14 वर्षीया किशोरी के साथ दशहरा मेले से अपने रिश्तेदार के घर लौटने के क्रम में कटरा थाना के नवादा गांव में घटी। आरोपी युवाओं ने उक्त किशोरी को जबरन एकांत स्थान में ले जाकर उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया और उसका वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था।

सोचने की बात है कि बिहार में छात्राओं के साथ सामूहिक बलात्कार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बीजेपी के सुशासन में हो रहा है।