वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के बाद बिहार में भी पत्रकार को मारी गोली

वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के दो दिन बाद बिहार के अरवल जिले में एक स्थानीय पत्रकार को दो बदमाशों ने दिनदहाड़े गोली मार दी। पत्रकार पंकज मिश्रा राष्ट्रीय सहारा अखबार के लिए काम करते हैं। अभी पत्रकार की हालत गंभीर बताई जा रही है।

अरवल जिले के पुलिस अधीक्षक दिलीप कुमार के मुताबिक, पंकज मिश्रा पर हमला उस वक्त हुआ, जब वह बैंक से एक लाख रुपए कैश लेकर निकल रहे थे। हमला करने वाले मोटरसाइकिल पर सवार दोनों अपराधी उन्हीं के गांव के बताए जा रहे हैं। गोली मारने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। एसपी ने साथ ही मामले को आपसी दुश्मनी करार दिया है।

मंगलवार को कन्नड़ की वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की कुछ बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। गौरी लंकेश कन्नड़ भाषा की एक साप्ताहिक पत्रिका निकालती थीं। अपने पत्रिका में वे हिंदुत्व की राजनीति और सांप्रदायिकता का विरोध करती थीं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी पर भी वह निशाना साधती थीं।  

गौरी ने अपने आखिरी लेख में भी फेक न्यूज को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उनके मंत्री, भारतीय जनता पार्टी, उनके नेता और आरएसएस पर निशाना साधा था। गौरी ने कहा था कि फेक न्यूज के जरिए आरएसएस और बीजेपी के लोग झूठ फैला रहे हैं।

गौरी लंकेश की हत्या के बाद भारत के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हुए। लोगों ने गौरी लंकेश की हत्या को भारतीय लोकतंत्र पर हमला बताया है। गौरी लंकेश की हत्या का विरोध कर रहे लोगों ने मामले में जल्द से जल्द आरोपियों को पकड़ने की मांग की है।