खेल

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने स्मिथ-वॉर्नर पर एक साल का बैन लगाया

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने बॉल टैंपरिंग मामले में दोषी पाए गए स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक साल का बैन लगा दिया है। स्मिथ आई पी एल सीजन-11 में भी नहीं खेल सकेंगे। वहीं, वॉर्नर को आई पी एल में खेलने की इजाजत दी गई है, लेकिन वह कप्तानी नहीं करेंगे।

डेविड वॉर्नर को बुधवार (28 मार्च) को सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी से हटा दिया गया, जबकि 26 मार्च को स्मिथ के स्थान पर राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी अजिंक्य रहाणे को सौंपी जा चुकी थी।

केपटाउन टेस्ट में बॉल टैंपरिंग विवाद में शामिल कप्तान स्टीव स्मिथ, उप-कप्तान डेविड वॉर्नर और सलामी बल्लेबाज कैमरून बैनक्रॉफ्ट को सी ए की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया है, जिसके चलते उन्हें साउथ अफ्रीका के साथ जारी टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया है। टिम पेन टीम के कप्तान बने रहेंगे। हालांकि, सदरलैंड ने मुख्य कोच डैरेन लैहमन को क्लीन चिट दे दी है।

केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में बैनक्रॉफ्ट को गेंद पर पीला टेप लगाते हुए कैमरे में कैद किया गया था। बाद में स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट ने यह बात मानी थी कि गेंद से छेड़खानी करना टीम की योजना थी। इसके बाद सी ए ने स्मिथ और वार्नर को तीसरे टेस्ट मैच के बाकी दिनों के लिए उनके पदों से हटा दिया था।

वहीं, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आई सी सी) ने भी स्मिथ पर एक टेस्ट मैच का प्रतिबंध, पूरी मैच फीस का जुर्माना और बैनक्रॉप्ट पर मैच फीस का 75 फीसदी जुर्माना लगाया गया था। इस मामले में कोचिंग स्टाफ शामिल नहीं था, सिर्फ टीम के लीडरशिप ग्रुप को इस बात की जानकारी थी, जिसमें मिशेल स्टार्क, जोश हजालेवुड के नाम शुमार हैं।

आई पी एल सीजन-11 की शुरुआत 7 अप्रैल से होने जा रही है। इस सत्र में दो साल बाद राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की वापसी हो रही है। महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर चेन्नई की कप्तानी करेंगे।

हसीन ने कहा, लड़ाई शमी से है, मगर सवाल बीसीसीआई से है

मैच फिक्सिंग के आरोपों की जांच के बाद मोहम्मद शमीं को क्लीन चिट देने और कॉन्ट्रैक्ट बहाल करने पर हसीन ने बी सी सी आई के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उसने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड पर भेदभाव करने का आरोप लगाया है। उसने कहा है कि जिन खिलाड़ियों को बी सी सी आई पसंद करता है, उनकी इमेज को नजरअंदाज कर दिया जाता है, जबकि दूसरे खिलाड़ियों को खेलने से रोक दिया जाता है।

न्यूज 18 से बातचीत में हसीन ने बी सी सी आई से अपनी नाराजगी का खुलकर इजहार किया। उन्होंने कहा कि मैं मोहम्मद शमी का अगर करियर खराब करना चाहती तो मैच फिक्सिंग के मामले पर ज्यादा जोर देती। मगर मैं एक खिलाड़ी की इमेज को लेकर सवाल कर रही हूं। हर जिम्मेदार नागरिक को अपनी इमेज का ख्याल करना चाहिए। इमेज बहुत बड़ी बात रखती है।

हसीन ने कहा कि बी सी सी आई ने मोहम्मद शमी की इमेज के ऊपर ही कॉन्ट्रैक्ट रोका था। मगर बी सी सी आई ने कॉन्ट्रैक्ट बहाल कर शमी का एक प्रकार से सपोर्ट करने का काम किया है।

हसीन ने आरोप लगाते हुए कहा कि शमी घर में प्रोस्टीट्यूट नहीं ला रहे हैं, वो उस होटल में प्रोस्टीट्यूट ला रहे हैं, जिस होटल में बी सी सी आई ने टीम को ठहराया था। क्या यह गंभीर मामला नहीं है?

हसीन ने कहा कि बी सी सी आई जानबूझकर मामले पर नजर नहीं डालना चाहती। वह सिर्फ मैच फिक्सिंग की आधी-अधूरी जांच कर इमेज के सवाल को दरकिनार करने की कोशिश कर रही।

हसीन ने कहा कि बी सी सी आई पारिवारिक झमेला कहकर पूरे मामले को ठंडे बस्ते में डाल रही है। आखिर लाला बाजार पुलिस की तरह क्यों नहीं बी सी सी आई का एंटी करप्शन ब्यूरो कॉल डिटेल्स के आधार पर संबंधित लोकेशन पर पहुंचकर पूरी जांच करता।

हसीन ने कहा कि अभी मामला जांच के दायरे में है, फिर कैसे शमी को क्लीन चिट दे दिया गया। शमी की पत्नी हसीन ने फेस टू फेस इंक्वायरी की मांग उठाई। एंकर ने सवाल पूछा कि आपकी लड़ाई शमी से है या बी सी सी आई से, इस पर हसीन ने कहा कि लड़ाई शमी से है, मगर सवाल बी सी सी आई से है।

मोहम्‍मद शमी को ग्रेड-बी कॉन्‍ट्रैक्‍ट मिला, बीसीसीआई 3 करोड़ रुपये सालाना देगा

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को सर्वोच्च न्यायालय द्वारा गठित क्रिकेट प्रशासकों की समिति (सी ओ ए) ने बड़ी राहत दी है। सी ओ ए ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बी सी सी आई) से शमी को खिलाड़ियों की केंद्रीय अनुबंध सूची में शामिल करने की संस्तुति की है। बी सी सी आई ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। शमी की पत्नी हसीन ने उस पर अन्य महिलाओं के साथ संबंध रखने और उनके साथ मार पीट करने के आरोप लगाए थे। इन आरोपों में फंसे शमी को बी सी सी आई ने इसी माह आठ मार्च को जारी हुई अपनी अनुबंध सूची में शामिल नहीं किया था।

बंगाल के तेज गेंदबाज शमी के खिलाफ पाकिस्तानी संपर्कों से पैसे लेने के आरोप की भी भ्रष्टाचार रोधी अफसर जांच कर रहे थे। लेकिन, बी सी सी आई की भ्रष्टाचार रोधी शाखा के प्रमुख नीरज कुमार ने जांच में शमी को दोषी नहीं पाया और इसके बाद सी ओ ए ने अनुबंध सूची के ग्रेड बी में शमी को शामिल करने की संस्तुति की।

बी सी सी आई ने एक बयान में कहा, ''सर्वोच्च न्यायालय द्वारा गठित क्रिकेट प्रशासकों की समिति (सी ओ ए) ने दिल्ली के पूर्व पुलिस आयुक्त और बी सी सी आई की भ्रष्टाचार रोधी शाखा के प्रमुख नीरज कुमार से मोहम्मद शमी के मामले की जांच करने का आग्रह किया था, क्योंकि ये आरोप बी सी सी आई की भ्रष्टाचार रोधी संहिता के प्रावधानों से संबंधित हैं।''

बोर्ड ने कहा, ''इस आग्रह पर नीरज कुमार ने इस मामले की जांच से संबंधित एक गोपनीय रिपोर्ट सी ओ ए को सौंप दी है। इस रिपोर्ट के निष्कर्ष के आधार पर सी ओ ए का मानना है कि इस मामले में अब बी सी सी आई की भ्रष्टाचार विरोधी संहिता के तहत आगे किसी प्रकार की कार्यवाही की जरूरत नहीं है।'' बयान में कहा गया है, ''इस कारण से बी सी सी आई अब मोहम्मद शमी को बोर्ड की वार्षिक अनुबंध सूची के ग्रेड-बी में वार्षिक रिटेनरशिप का प्रस्ताव देगा।''

बीसीसीआई द्वारा केंद्रीय अनुबंध की नई सूची में जगह पाने खिलाड़ी हैं :

ग्रेड ए+ (7 करोड़ रुपए सालाना) : विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह।

ग्रेड ए (5 करोड़ रुपए सालाना) : महेंद्र सिंह धोनी, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और ऋद्धिमान साहा।

ग्रेड बी (3 करोड़ रुपए सालाना) : के एल राहुल, उमेश यादव, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, हार्दिक पंड्या, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और दिनेश कार्तिक।

ग्रेड सी (1 करोड़ रुपए सालाना) : केदार जाधव, मनीष पांडे, अक्षर पटेल, करुण नायर, सुरेश रैना, पार्थिव पटेल और जयंत यादव।

आईपीएल 2018: दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स में खेलेंगे मोहम्‍मद शमी, BCCI ने पुष्टि की

तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की ओर से खेलेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बी सी सी आई) ने इसकी अनुमति दे दी है।

शमी की पत्‍नी हसीन ने फेसबुक और मीडिया के माध्यम से शमी के भाई पर जबरन संबंध बनाने, शमी के अन्य लड़कियों से संबंध रखने और जान से मारने के संगीन आरोप लगाए हैं और कोलकाता में एफआईआर भी दर्ज कराई है। इसी विवाद के कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बी सी सी आई) ने शमी को केंद्रीय अनुबंध में जगह नहीं दी है। वहीं सी ओ ए ने बी सी सी आई की भ्रष्टाचार रोधी इकाई से हसीन द्वारा शमी पर लगाए गए फिक्सिंग के आरोपों की जांच करने को कहा है।

इसके बाद उनके आई पी एल में खेलने पर भी सवाल उठ रहे थे। शमी को आई पी एल में खेलने देने को लेकर फैसला शुक्रवार (16 मार्च) को गवर्निंग काउंसिल की बैठक में हुआ। मिड-डे से बातचीत में बी सी सी आई के अधिकारी ने कहा, ''हम सैद्धांतिक रूप से शमी को आई पी एल में खेलने देने की अनुमति देने पर राजी हुए हैं। हमें लगता है कि उसकी निजी जिंदगी में जो कुछ हो रहा है, उसका उसके प्रोफेशनल कॅरियर पर असर नहीं होना चाहिए। वह एक असाधारण क्रिकेटर है। वह खेलेगा ही।''

अपनी पत्नी के तमाम तरह के आरोप झेल रहे मोहम्मद शमी ने कहा है कि कोई तीसरा शख्स उनके घर को बर्बाद करने पर तुला है और वही हसीन के कान भर रहा है। शमी ने साथ ही कहा कि इस मामले में उन्हें कुछ साबित नहीं करना है। जो साबित करना है, उनकी पत्नी हसीन को करना है क्योंकि आरोप उन्होंने लगाए हैं।

न्यूज18 इंडिया के साथ बातचीत में शमी ने कहा, ''मैं अभी भी कह रहा हूं कि यह हसीन का काम नहीं है। ये जरूर थर्ड पार्टी का प्लान है, हो सकता है मेरी फैमिली में खुशियां बर्दाश्त नहीं हो रही हो, हो सकता है पैसे का लालच हो।''

हसीन ने अपने फेसबुक अकाउंट पर लगातार कई पोस्ट करते हुए कथित रूप से शमी की अन्य लड़कियों के साथ अश्लील चैट पोस्ट की थी। इस पर शमी का कहना है कि हसीन के पास उनके सभी सोशल मीडिया अकाउंट्स के पासवर्ड हैं, वह जो चाहे कर सकती हैं।

मोहम्मद शमी का बड़ा खुलासा: हसीन ने शादीशुदा होने की बात छिपाई, बच्चों को बहन की बेटियां बताया था

पत्नी हसीन जहां के गंभीर आरोपों का सामना कर रहे भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। शमी ने इंडिया न्यूज को दिए एक साक्षात्कार में आरोप लगाया है कि हसीन जहां ने उनसे शादीशुदा होने की बात छिपाई थी। उन्होंने अपने बच्चों के बारे में भी झूठ बोला था और उन्हें अपनी बहन की बेटियां बताया था।

बी सी सी आई से अनुबंध नहीं होने पर शमी ने कहा कि इस मामले में बोर्ड ने बहुत जल्दी की, जबकि वह बोर्ड से पहले से ही कहते आए कि उनके खिलाफ लगे आरोपों की जांच बहुत बारीकी से की जाए।

हसीन जहां की पूर्व में शादी होने पर पूछे गए सवाल पर मोहम्मद शमी ने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी बिल्कुल नहीं थी कि हसीन जहां की पहले एक शादी हो चुकी थी और उनकी दो बेटियां भी हैं। यहां तक कि शादी के बाद भी इस बात की जानकारी नहीं दी गई थी। हालांकि, बाद में धीरे-धीरे इस बात की जानकारी देने की कोशिश होने लगी। शुरुआत में अपनी दोनों बेटियों को लेकर हसीन जहां ने बताया कि वे उनकी बहन की बेटियां हैं। बहन के बारे में कहा था कि उनकी मौत हो चुकी है।

शमी ने कहा कि उन्होंने दोनों बच्चियों की बहुत मदद की थी। वह उनके लिए कपड़े खरीदकर ला दिया करते थे। साथ में घूमने भी जाया करते थे।

कोलकाता पुलिस ने बीसीसीआई से पूछा, मोहम्‍मद शमी दुबई क्‍या करने गए थे?

भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की मुश्किलें आने वाले समय में बढ़ सकती हैं। शमी की पत्नी हसीन जहां द्वारा कोलकाता के लालबाजार थाने में एफ आई आर दर्ज कराने के बाद पुलिस हरकत में आ गई है। पुलिस ने बी सी सी आई से पूछा है कि शमी दुबई क्या करने गए थे?

पुलिस ने क्रिकेट बोर्ड से इस बाबत पूरा ब्योरा मांगा है। शमी दक्षिण अफ्रीका से वापस लौटते वक्त दुबई गए थे। कोलकाता पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बी सी सी आई को 11 मार्च को पत्र लिख कर जानकारी मांगी गई है।

हसीन जहां का आरोप है कि शमी पाकिस्तानी महिला से मिलने के लिए दुबई गए थे और उन्हें इस बात की जानकारी भी नहीं दी गई थी। हसीन ने शमी का कॉल रिकॉर्ड भी सार्वजनिक किया था। उन्होंने और सबूत होने का भी दावा किया था।

बता दें कि हसीन ने शमी और उनके भाई के खिलाफ घरेलू हिंसा के साथ ही दुष्कर्म और जहर देकर गंभीर नुकसान पहुंचाने जैसे गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज कराया है। यह मामला सामने आने के बाद बी सी सी आई ने शमी का नाम नए कांट्रैक्ट लिस्ट में शामिल नहीं किया। भारत के तेज गेंदबाज इन आरोपों को सिरे से खारिज कर चुके हैं।

हसीन जहां ने अपने पति और क्रिकेटर शमी पर पाकिस्तानी महिला अलिश्बा से पैसे लेने का आरोप लगाया था। उन्होंने शमी द्वारा मैच फिक्स करने का भी दावा किया था। हसीन ने कहा था कि इस मामले में मोहम्मद भाई नामक एक व्यक्ति भी शामिल है। उसके अनुसार, मोहम्मद भाई ब्रिटेन में रहते हैं।

हसीन ने कहा था, ''मोहम्मद शमी, जब मुझे धोखा दे सकते हैं तो वह देश को भी धोखा दे सकते हैं। उन्होंने ब्रिटेन में रहने वाले मोहम्मद भाई के कहने पर दुबई में अलिश्बा से पैसे लिए थे। शमी ने दुबई में खुद के अलावा अलिश्बा के लिए कमरा बुक कराया था।''

शमी ने अपना बचाव करते हुए कहा था कि हसीन जहां का दिमागी संतुलन ठीक नहीं है।

बता दें कि हसीन ने अपनी शिकायत में कुछ ऐसे आरोप लगाए हैं जो गैरजमानती हैं। इन मामलों में दस साल तक कैद का प्रावधान है।

बता दें कि हसीन की पहली शादी 2002 में हुई थी। हसीन अपने प्रथम पति से तलाक़ ले चुकी है। हसीन को प्रथम पति से दो बेटी है। पहली बेटी दसवीं में पढ़ती है और दूसरी बेटी छठी कक्षा की छात्रा है। हसीन 2012 में शमी से आई पी एल में पहली बार मिली थी जिसमें वह मॉडलिंग कर रही थी। 2014 में हसीन ने मोहम्मद शमी से दूसरी शादी की।

शमी से हसीन जहां ने की है दूसरी शादी

भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी हसीन जहां के पहले पति नहीं है। हसीन जहां ने शमी से पहले किसी और से शादी की थी। लेकिन हसीन के पहले शौहर के साथ रिश्ते अच्छे थे, लिहाजा वे अलग हो गए थे। बाद में उसकी मुलाकात भारतीय क्रिकेटर शमी से हुई। दो साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने साल 2014 में एक होने का फैसला किया था।

आपको बता दें कि शमी की पत्नी इस वक्त सुर्खियों में है। उसने शमी पर अन्य महिलाओं के साथ अफेयर चलाने का आरोप लगाया है। शमी उस दौरान हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में देवधर ट्रॉफी में इंडिया ए का प्रतिनिधित्व करने पहुंचे थे। हसीन ने अपने पति के खिलाफ सबूत पेश किए। इनमें पति की वॉट्सएप और मैंसेजर पर अन्य लड़कियों से हुई बातचीत के मैसेज के स्क्रीनशॉट्स थे।

स्टार्स अनफोल्डेड डॉट कॉम के अनुसार, हसीन जहां का जन्म पश्चिम बंगाल के कोलकाता शहर में हुआ था। उसके पिता ट्रांसपोर्ट का कारोबार संभालते हैं। हसीन हमेशा से मॉडल बनने की तम्मना रखती थी। कोलकाता में बेहद कम उम्र में ही उसने मॉडलिंग शुरू कर दी थी। वह फिल्मों में भी काम करना चाहती थी।

हसीन अपने पहले पति से तलाक़ ले चुकी है। हसीन ने शमी से दूसरी शादी की है, जबकि शमी की यह पहली शादी है।

2012 में आई पी एल सीजन में हसीन एक कंपनी के लिए मॉडलिंग कर रही थी। टूर्नामेंट के दौरान उसकी शमी से मुलाकात हुई थी। दोनों इसके बाद दो साल तक डेटिंग करते रहे। फिर उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में छह जून को होटल रिजेंसी में उसकी और शमी की शादी हुई। दोनों को एक बेटा और एक बेटी है।

शादी के बाद हसीन को मॉडलिंग छोड़नी पड़ी। इसका कारण शमी के परिवार वाले बने। चूंकि शमी के पिता को हसीन का मॉडलिंग करना कतई पसंद नहीं था, इसलिए उन्हें अपने पैशन को छोड़ना पड़ा।

क्रिकट्रैकर की खबर के मुताबिक, हसीन इससे पहले भी विवादों में रह चुकी है। महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी को उसने एक बार अपना करीबी दोस्त बताया था। हालांकि, वह इस बात को कभी साबित नहीं कर सकी। बाद में रवि अश्विन की पत्नी प्रीति, गौतम गंभीर की पत्नी नताशा, अजिंक्या रहाणे की पत्नी राधिका के साथ उसका विवाद सामने आया था।

पत्नी ने मोहम्मद शमी पर रेप और हत्या की साजिश का मुकदमा दर्ज कराया

भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी के खिलाफ उनकी पत्नी हसीन जहां ने कोलकाता में गुरुवार (8 मार्च) को एफ आई आर दर्ज कराई। शमी की पत्नी ने इससे पहले मीडिया के सामने उन पर विवाहेत्तर संबंध रखने का आरोप लगाया था।

साथ ही, हसीन ने शमी पर शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने, हत्या की साजिश रचने और मैच फिक्सिंग करने के आरोप लगाए थे।

समाचार एजेंसी ए एन आई की खबर के मुताबिक, पत्नी की शिकायत पर शमी के खिलाफ रेप, हत्या की कोशिश समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। शमी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 498ए, 323, 307, 376, 506, 328 और 34 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

बता दें कि पत्नी के द्वारा लगाए गए आरोपों के बाद बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया (बी सी सी आई) ने शमी को सालाना कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया। हसीन जहां ने मीडिया को बताया था कि मोहम्मद शमी पिछले दो वर्षों से लगातार उन्हें मानसिक और शारीरिक तौर पर यातना दे रहे हैं। वह उनसे तलाक मांग रहे हैं।

हसीन जहां ने आरोप लगाया था कि शमी ने अपने भाई के साथ मिलकर उनकी हत्या करने की साजिश रची। हसीन जहां ने बताया कि शमी ने अपने भाई से कहा था कि उसकी हत्या कर लाश को जंगल में कहीं दफना दो।

हसीन जहां के मुताबिक, मोहम्मद शमी 5 वर्षों से कई लड़कियों के साथ संबंधों में है। उसने यह भी कहा था कि मोहम्मद शमी टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की तरह किसी बॉलीवुड अभिनेत्री से शादी करना चाहते थे।

हसीन जहां ने आरोप लगाया कि किसी मोहम्मद भाई के कहने पर शमी ने पाकिस्तानी लड़की अलिस्बा से दुबई में मैच फिक्सिंग के लिए पैसे लिए थे। उसने कहा था कि शमी जब अपनी पत्नी को धोखा दे सकते हैं तो देश को भी दे सकते हैं। हसीन जहां ने यह भी बताया कि 2017 के श्रीलंका के दौरे पर शमी उनकी जगह अपनी पाकिस्तानी गर्लफ्रेंड को ले जाना चाहते थे।

मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए चीयरलीडर और मॉडल रह चुकी है। उसने कहा कि शमी के लिए उन्होंने अपना मॉडलिंग का करियर छोड़ दिया और शमी उन्हें कभी किसी सामाजिक कार्यक्रम में साथ नहीं ले जाते हैं।

हसीन जहां ने शमी पर आत्महत्या की कोशिश करने का भी आरोप लगाया था। उसने बताया था कि उनसे शादी करने से पहले शमी अपनी फूफी की ननद की बेटी के साथ 5 वर्षों तक संबंध में थे। वह उससे शादी भी करना चाहते थे, लेकिन परिवार वाले इसके खिलाफ थे। तब शमी ने जान देने की कोशिश की थी।

मोहम्मद शमी ने मीडिया के सामने पत्नी के सभी आरोपों से इनकार किया।

प्रेम प्रसंग के आरोपों पर बीसीसीआई ने मोहम्मद शमी के अनुबंध को रद्द कर दिया

बी सी सी आई ने क्रिकेटर मोहम्मद शमी के साथ कॉन्ट्रैक्ट कैंसल कर दिया है। बुधवार को बी सी सी आई ने क्रिकेटर्स के साथ नए कॉन्ट्रैक्ट और सैलरी स्ट्रक्चर का ऐलान किया। इसमें मोहम्मद शमी का नाम नहीं है। इस पर बी सी सी आई की तरफ से कहा गया कि शमी का नाम भूलवश नहीं छूटा है, उनका कॉन्ट्रैक्ट कैंसिल कर दिया गया है। कॉन्ट्रैक्ट रद्द करने के पीछे का कारण बी सी सी आई ने शमी पर उनकी पत्नी द्वारा लगाए गंभीर आरोपों को बताया है।

बी सी सी आई के इसी फैसले को लेकर सोशल मीडिया में उन पर सवाल उठ रहे हैं। लोग बी सी सी आई के फैसले को गलत ठहराते हुए पूछ रहे हैं कि आखिर पती-पत्नी के बीच के विवाद में बी सी सी आई क्यों कूद रहा है? लोगों ने बोर्ड से सवाल किया है कि तब क्या होगा अगर शमी पर लगे सारे आरोप गलत साबित हो गए। वहीं कुछ यूजर्स ने लिखा कि अगर आगे चलकर शमी और उनकी पत्नी के बीच विवाद खत्म हो जाता है और उन पर से सारे आरोप हट जाते हैं तब बी सी सी आई क्या करेगा?

बता दें कि शमी की पत्नी हसीन जहां ने उन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है उनके दूसरी महिलाओं के साथ भी अवैध संबंध हैं। हसीन जहां ने कहा कि वो जहां भी खेलने जाते हैं, वहा लड़कियों से संबंध बनाते हैं। हसीन जहां ने कुछ स्क्रीनशॉट भी शेयर किये जिसमें शमी के कुछ महिलाओं के साथ अश्लील चैट हैं। शमी की पत्नी ने उन पर ये आरोप भी लगाया है कि उन्होंने उसे जान से मारने की धमकी दी है। हसीन जहां ने ये आरोप भी लगाया है कि शमी उसके साथ मारपीट करते हैं।

इन आरोपों पर अपनी सफाई देते हुए शमी ने कहा कि ये सब उनका खेल खराब करने की साजिश है। शमी ने कहा कि इस तरह से उनके निजी जीवन के बारे में फैलाई जा रही बातें निराधार हैं।

अरुणा रेड्डी जिमनास्टिक वर्ल्‍डकप में पदक जीतने वाली पहली भारतीय बनी

जिम्नास्टिक्स वर्ल्ड कप में व्यक्तिगत पदक जीत हैदराबाद की अरुणा बी रेड्डी ने इतिहास रच दिया है। अरुणा ऐसा करने वाली पहली भारतीय जिम्नास्ट बन गई है। 22 साल की जिम्नास्ट अरुणा बी रेड्डी ने मेलबर्न के हिसेन्से एरीना में 13.649 अंक से कांस्य पदक जीता। स्लोवानिया की टीजासा किसेल्फ ने 13.800 अंक के स्कोर से स्वर्ण पदक हासिल किया, जबकि ऑस्ट्रेलिया की एमिली वाइटहेड ने 13.699 अंक से रजत पदक जीता। फाइनल दौर में पहुंची एक अन्य भारतीय प्रणति नायक 13.416 अंक से छठे स्थान पर रहीं।

बता दें कि जिम्नास्टिक्स में एक साल में कई विश्व कप प्रतियोगिताएं होती हैं और वे विश्व चैंपियनशिप के बाद दूसरे दर्जे पर मानी जाती हैं। भारतीय जिम्नास्टिक्स महासंघ के एक गुट के सचिव शांतिकुमार सिंह के अनुसार, अरुणा अब विश्व कप में पदक जीतने वाली पहली और एकमात्र भारतीय बन गई है।

दीपा करमाकर 2016 रियो ओलंपिक की महिला वॉल्ट स्पर्धा में चौथे स्थान पर रही थी। उन्होंने एशियाई चैंपियनशिप और 2014 राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक जीते हैं, लेकिन वह विश्व कप स्तर पर कोई पदक नहीं जीत सकी।

यह अरुणा का पहला अंतरराष्ट्रीय पदक है, हालांकि वह 2013 के विश्व आर्टिस्टिक जिम्नास्टिक्स चैंपियनिशप, 2014 के राष्ट्रमंडल खेलों और 2014 के एशिया खेलों और 2017 के एशियाई चैंपियनशिप में भाग ले चुकी है। आज की उपलब्धि से पहले उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2017 के एशियाई चैंपियनशिप की वॉल्ट स्पर्धा में छठा स्थान था। अन्य सभी अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में वह क्वालिफिकेशन चरण से आगे नहीं जा सकी थी।