मोहम्मद यूनुस ढाकेश्वरी मंदिर गए, कहा- बांग्लादेश को एक परिवार बनाएंगे

मोहम्मद यूनुस ढाकेश्वरी मंदिर गए, कहा- बांग्लादेश को एक परिवार बनाएंगे

मंगलवार, 13 अगस्त 2024

बांग्लादेश में अंतरिम सरकार के प्रमुख सलाहकार मोहम्मद यूनुस मंगलवार, 13 अगस्त 2024 को देश के एक प्रमुख हिंदू मंदिर ढाकेश्वरी मंदिर गए।

इसके बाद मोहम्मद यूनुस ने कहा कि वो और उनके साथी देश को एक परिवार की तरह बनाना चाहते हैं।

मोहम्मद यूनुस ने कहा, ''हमें देश में बड़े फ़ासलों के बारे में सुन रहे हैं. लेकिन जब मैं हवाईअड्डे पर उतरा तो कहा कि हम बांग्लादेश को एक परिवार बनाना चाहते हैं। यहां परिवारों के बीच कोई अंतर नहीं होगा। हम बांग्लादेश के लोग हैं। बांग्लादेशी हैं। हम ये सुनिश्चित करना चाहते हैं।''

मोहम्मद यूनुस ने बांग्लादेश के मौजूदा हालात का हवाला देकर लोगों से धैर्य बनाए रखने की अपील की है। मोहम्मद यूनुस ने कहा कि इस समय हर किसी की मदद की ज़रूरत है।

मोहम्मद यूनुस ने कहा, ''आप धैर्य बनाए हुए हैं। इससे हमें मदद मिल रही है। इस बात पर बाद में विचार कीजिएगा कि मैंने क्या किया और क्या नहीं। अगर नहीं किया तो बाद में दोष दीजिएगा। अभी नहीं।''

बांग्लादेश में अशांति और प्रदर्शन के बाद 5 अगस्त 2024 को पूर्व प्रधानमंत्री शेख़ हसीना के देश छोड़ने के बाद अब हालात सुधरने का दावा किया जा रहा है। सोमवार, 12 अगस्त 2024 को सड़कों पर ट्रैफिक पुलिस दिखी थी। इसके साथ ही पुलिसकर्मियों ने अपनी हड़ताल ख़त्म कर दी थी।