गोरखपुर कांड में हीरो बने डॉ कफील अहमद खान को हटा दिया गया

गोरखपुर कांड में हीरो बने डॉ कफील अहमद खान को बीआरडी मेडिकल कॉलेज के एन आई सी यू विभाग के प्रमुख के पद से योगी सरकार ने हटा दिया गया है। उनकी जगह अब डॉक्टर महेश शर्मा नए प्रमुख होंगे।

गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में मचे कोहराम के दौरान बाल रोग विशेषज्ञ और इंसेफलाइटिस वार्ड के हेड डॉ काफिल खान के रोल की जबर्दस्त तारीफ हो रही है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगर संकट की घडी में डॉ काफिल अहमद खान अस्पताल में मौजूद नहीं होते तो मरने वाले बच्चों की संख्या और भी बढ़ सकती थी। अंग्रेजी वेबसाइट डी एन ए इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जब अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म हो गया तो डॉ कफील अहमद खान ने अपने दोस्त के नर्सिंग होम से ऑक्सीजन सिलेंडर मंगाये।

लेकिन उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को एक मुस्लिम डॉक्टर की प्रशंसा बर्दाश्त नहीं हुई तो गोरखपुर कांड में हीरो बने डॉ कफील अहमद खान को बीआरडी मेडिकल कॉलेज के एन आई सी यू विभाग के प्रमुख के पद से योगी सरकार ने हटा दिया। उनकी जगह अब डॉक्टर महेश शर्मा को नया प्रमुख बनाया गया।

हद तो तब हो गई, जब डॉक्टर कफील की प्रशंसा से बौखलाए आरएसएस और बीजेपी समर्थकों ने डॉक्टर कफील का सोशल मीडिया पर चरित्र हनन करना शुरू कर दिया।