जम्मू धमाका : दो की मौत, 33 लोग घायल

भारत में जम्मू के बस स्टैंड पर हुए ग्रेनेड धमाके में घायल दो युवक की मौत हो गई है। अधिकारियों के मुताबिक़, इस धमाके में 33 अन्य लोग घायल हैं। इनमें से चार की स्थिति गंभीर है।

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा है कि इस मामले में यासिर अरहान नाम के एक व्यक्ति को कुलगाम से गिरफ़्तार किया गया है। दिलबाग सिंह का कहना है कि यासिर ने ही ग्रेनेड फेंका था।

बीबीसी ने पुलिस अधिकारियों के हवाले से बताया है कि हमले में घायल हुए 17 साल के एक युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई।

जम्मू डिवीजन के आईजी एम के सिन्हा ने बताया कि मरने वाले युवक उत्तराखंड के हरिद्वार के रहने वाले मोहम्मद शारिक़ थे।

आईजी सिन्हा ने बताया कि हमले में घायल हुए 33 अन्य लोगों को गर्वनमेंट मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया है। घायलों में से चार की स्थिति गंभीर है।

हमले के बाद बड़ी संख्या में सुरक्षाबल मौके पर पहुंचे और हमलावरों की तलाश शुरू कर दी गई।

इस बीच आधिकारिक सूत्रों ने जानकारी दी है कि इस हमले के सिलसिले में पुलिस ने 10 लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

एक प्रत्यक्षदर्शी शशि कुमार ने बताया, ''हमारी यहां पर फलों की रेहड़ी है। बड़ी तेज़ का धमाका सुनाई दिया।  किसी ने कहा टायर फटा, तो किसी ने कहा कि बम धमाका हो गया है। आगे बढ़ कर देखा तो पता चला कि कई लोग घायल पड़े थे।''

''हमने उन्हें उठा कर गाड़ियों में भरा और अस्पताल की तरफ गए। तब तक पुलिस भी आ गई।''

शुरुआती जाँच के मुताबिक, ग्रेनेड का सबसे ज़्यादा असर पंजाब रोडवेज की बस पर हुआ। बस में बैठे कुछ मुसाफिर घायल हो गए। साथ ही आस-पास के कुछ लोगों को भी चोटें आई हैं।