बाइक पर मंदसौर पहुंचे राहुल गांधी, पुलिस ने हिरासत में लिया

मध्य प्रदेश के मंदसौर में पुलिस फायरिंग में मारे गए किसानों के परिजनों से मिलने पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। उन्हें पीड़ित परिजनों से मिलने नहीं दिया गया।

राहुल गांधी ने मंदसौर पहुंचने के लिए राजस्थान के चित्तौड़गढ़ के रास्ते बाइक से सवारी की थी। इस दौरान उन पर यातायात नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगा है।

आरोप है कि राहुल गांधी ने बाइक पर बिना हेलमेट पहने तीन लोगों के साथ यात्रा की है।

राजस्थान पुलिस के मुताबिक, राहुल गांधी ने चित्तौड़गढ़ जिले के निम्बाहेड़ा में यातायात नियमों को तोड़ा है। वहां के एसपी प्रसन्न कुमार ने कहा है कि पुलिस इस बात की जांच करेगी कि राहुल ने यातायात नियमों की अवहेलना की है या नहीं। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा करते हुए पाया गया तो उन पर कानूनी कार्रवाई होगी।

राजस्थान में मोटरसाइकिल चालक और सवार दोनों को हेलमेट पहनना अनिवार्य है। इसके अलावा एक बाइक पर तीन लोगों की यात्रा भी नियम के खिलाफ है।

ट्विटर पर एक यूजर ने इसका वीडियो भी पोस्ट किया है। वीडियो में दिख रहा है कि सुरक्षाकर्मी राहुल गांधी को रास्ते में एस्कॉर्ट करते हुए चल रहे हैं। राहुल जिस बाइक पर सवार हैं, उसे कोई दूसरा शख्स चला रहा है। वो खुद बीच में बैठे हैं और उनके पीछे भी सुरक्षाकर्मी बैठे हैं।