ममता बनर्जी ने पाक के ख़िलाफ़ सेना की एयर स्ट्राइक के मांगे सबूत

भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान में की गई एयर स्ट्राइक को लेकर सुबूत मांगने का दौर शुरू हो गया है। वायुसेना की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जवाब मांगा है।

ममता ने कहा है कि पाकिस्तान पर एयरस्ट्राइक के बाद प्रधानमंत्री ने कोई सर्वदलीय बैठक नहीं बुलाई। उन्होंने यह कहते हुए सरकार से ऑपरेशन की जानकारी साझा करने के लिए कहा है। साथ ही, ममता ने राष्ट्रीय मीडिया पर भी सवाल उठाया और कहा कि मीडिया का एक वर्ग युद्ध का माहौल तैयार कर रहा है। मीडिया पर भी नियंत्रण कर लिया गया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम नहीं लेते हुए कहा कि पांच वर्षों में कुछ नहीं किया गया। विपक्षी दलों के साथ बैठक करने की जरूरत भी नहीं समझी गई।

दिल्ली से लौटने के बाद मुख्यमंत्री ममता ने गुरुवार को नवान्न से निकलते वक्त संवाददाताओं से मुखातिब हुई और भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाया और कहा कि इस कार्रवाई में कितने आतंकी मारे गए ? इसका कोई प्रमाण है तो सामने आना चाहिए।

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में बीते 14 फरवरी को जैश के आत्मघाती आतंकी ने सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाया था, जिसमें 44 जवान शहीद हो गए थे। मसूद अजहर के आतंकी संगठन की इस करतूत का जवाब देने के लिए 26 फरवरी की देर रात भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तानी की सीमा में घुसकर आसमान से जैश के आतंकी कैंपों को निशाना बनाया था। अब इस एयरस्ट्राइक को लेकर तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने नरेंद्र मोदी सरकार से जवाब मांगा है।

ये सवाल करते हुए ममता ने अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट्स का हवाला दिया। उन्होंने बताया कि मैं न्यूयॉर्क टाइम्स पढ़ रही थी और उसमें लिखा था कि इस ऑपरेशन में कोई नहीं मारा गया और कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में एक मौत की बात कही गई है। इसलिए हम इसकी पूरी जानकारी चाहते हैं। उन्होंने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी पर चुनाव से पहले जवानों के खून पर राजनीति करने का आरोप लगाया। ममता ने कहा कि जवानों के साथ ऐसा कोई कैसे कर सकता है?